पुरानी डीजल गाड़ी में लगेगा (Electric Kit) इलेक्ट्रिक किट, दिल्ली सरकार ने दी अनुमति |

 इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला किया जिसमें राजधानी में पुराने डीजल वाहनों को इलेक्ट्रिक किट के साथ चलाने की मंजूरी दे दी है इसके मुताबिक पुराने डीजल वाहनों की सही स्थिति होने पर उन्हें इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन में बदलकर उपयोग में लाया जा सकता है।

 इलेक्ट्रिक किट को लेकर दिल्ली परिवहन मंत्री  ने किया ट्वीट |

                  दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इस बात की जानकारी ट्विटर पर पोस्ट शेयर करके दी उन्होंने अपने ट्वीट में बताया कि पुराने डीजल वाहनों को अब इलेक्ट्रिक किट के साथ फिर से उपयोग में लिया जा सकता है परिवहन मंत्री ने यह भी बताया कि परिवहन विभाग पावरट्रेन के साथ वाहनों की रिट्रोफिटिंग के लिए इलेक्ट्रिक किट को बनाने वाले को लिस्ट करेगा और एक  किट टेस्टिंग एजेंसीयोद्वारा जांच करने के बाद ही उपयोग में लाई जाएगी।

इलेक्ट्रिक किट

दिल्ली में फिलहाल 10 साल या इससे ज्यादा पुराने डीजल वाहनों को सड़कों पर चलाने की अनुमति नहीं है ऐसे में बेकार पड़े पुराने डीजल वाहनों को फिर से इलेक्ट्रिक किट के साथ इस्तेमाल किया जा सकेगा।

 नो एंट्री घंटों के दौरान छूट |

 दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इलेक्ट्रिक किट के साथ एक  रेट्रोफिटिंग के अलावा नो एंट्री घंटों के दौरान लगभग 250 सड़कों पर इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल वाहनों के प्रवेश पर छूट की घोषणा की है।

Leave a comment