Citroen C3 जल्द होगी भारत में लांच शानदार लुक और Affordable प्राइस के साथ, जानिये इस कार से जूडी सभी बाते।

(Citroen C3, Citroen C3 price in India, Citroen cars, Citroen, latest cars, electric car, electric vehicles,)

फ्रेंच कार निर्माता कंपनी Citroen अपनी दूसरी कार Citroen C3 को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस अपकमिंग कार Citroen C3 को भारतीय कार बाज़ार में उतारने की तैयारी लगभग आखरी दोर में है। कंपनी ने पिछले साल इस कार को लॉन्च करने की घोषणा के साथ इसके लुक और फीचर्स के संबंध में खुलासा किया था। कंपनी इस कार की कीमत को लेकर और इस माइक्रो एसयूवी के फीचर्स सहित अन्य अपडेट साझा करेगी। Citroen C3 एक शानदार कार होने के साथ स्पोर्टी लुक के साथ आएगी।

Citroen C3 में हमे जबरदस्त ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग देखने को मिलेगी। इस कार का लुक काफी हद तक कार SUV कार जेसा ही है। इस कार का डिजाइन एलीमेंट इसी कंपनी की SUV कार सी5 एयरक्रॉस जैसा है। फ़िलहाल इस कार का फर्स्ट लुक C5 एयरक्रॉस जैसा ही दिखाई पड़ता है, इस कार का सामने का भाग काफी अग्रेसिव और स्पोर्टी है। इस कार को सामने से देखने पर ये कार एसयूवी कार जेसी प्रतीत होती है। C3 कार की हाईट, ग्राऊंड क्लियरन्स, व्हील्बेस को देख कर हैचबक कार जेसी दिखाई देती है।

Citroen C3 Price In India

सिट्रोएन C3 को कम्पनी भारत में जल्द हे लंच करेगी लेकिन कम्पनी ने इसकी कीमत को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है हालांकि इस कार की आन्मनित कीमत करीब 6 से 10 लाख रुपये हो सकती है। 

यह भी पढ़े:-New Toyota bZ4X electric SUV | TATA NEXON को टक्कर देने आरही है न्यू टोयोटो इलेक्ट्रिक एसयूवी bZ4X, जल्दी मचाएगी भारतीय बाज़ार में धूम,देगी 450km की रेंज|

जानिये Tata Cars के बारे में-उनकी प्राइस लिस्ट 2022, Offers, Good और Bad Facts, अपकमिंग टाटा कार्स तथा सबसे ज्यादा बिकने वाली टाटा कार्स के बारे में Quickly

इंजन

इस कार के इंजन की बात करे तो इस में 1.2 लीटर 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जायेगा। ये कार 5 स्पीड मैनुअल और डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश की जाएगी। कंपनी का कहना है की इस लग्जरी कार के साथ करीब 80 एक्सेसरीज भी दी जाएगी।

Citroen C3
Citroen C3

शानदार होगा इंटीरियर और एक्स्टिरीयर डिजाईन

कम्पनी का कहना है की ये कार कई गाड़ियों को अकेले टक्कर देने में सक्षम है। इस कार का डिजाईन काफी आकर्षक और शानदार होगा, इस गाड़ी का डायमेंशन काफी हद तक डिफरेंट है। ये एक सब-4 मीटर कार है, जिसकी लम्बाई करीब 3998mm है, व इसका व्हीलबेस 2540mm का है। इस कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm  है। इन सभी खूबियों के कारण इस कार का लुक काफी हद तक कॉम्पैक्ट एसयूवी जैसा ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा और इस कार में अन्य कारों के मुकाबले ज्यादा स्पेस देखने को मिलेगा। कम्पनी दावा करती है की C3 कार में किसी भी हैचबैक से अधिक स्पेस होगा। 

इन कारो से होगा मुकाबला

इस कार का मुकाबला स्विफ्ट, पंच और हुंडई ग्रेंड आई10 निओस से लेकर प्रीमियम हैचबैक बलेनो, कॉम्पैक्ट एसयूवी निसान मैगनाइट और रेनॉ काइगर से होगा। एक्सपर्ट राय में C3 का डायमेंशन इन सभी मीडियम गाड़ियों की रेंज में इस कार को अलग खड़ा करती है। इस कार का लुक स्पोर्टी होने के साथ ही लग्जीरियस भी है जो ग्राहकों के दिल को छु लेगी। अब देखना ये है की ये कार कितना कमल दिखा पाती है।

Citroen C3 साबित होगी परफेक्ट कार ?

C3 का फ्रंट लुक बहूत ही प्यारा है और साथ ही इसका साइड और बेक लुक भी बहूत ही आकर्षक है।  इस कार के फ्रंट में Citroen का क्लासिक ग्रिल दिया गया है। लग्जरी कारों की तर्ज पर इसके सेंटर में इस कार का लोगो दिया गया है जो इस कार को रिच लुक देता है। कार को साइड से देखने पर  इसकी फुल लेंथ दिखाई देती है। इसकी लंबाई इस सेंगमेंट की अन्य गाड़ियों से अलग है।

Citroen C3 Launch Date In India

कम्पनी ने इस कार के लांच को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकीन अनुमान है की इस कार को भारत में जून 2022  तक लांच कर दिया जायेगा।

कम्पनी अपनी इस कार को लेकर बड़े बड़े दावे कर रही है और कूछ हद तक कम्पनी के दावो में दम भी नज़र आता है लेकिन ये तो इसके लांच होने के बाद ही पता चल सकेगा की कम्पनी के दावो में कितनी सचाई है और क्या ये कार अपने दावो के अनुरूप प्रदर्शन कर पाती है या नहीं।

Leave a comment