1000 km रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार Mercedes-Benz Vision EQXX EV 3 जनवरी को हो रही है लॉन्च

Mercedes-Benz Vision EQXX EV

1000 km रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार Mercedes-Benz Vision EQXX EV, दोस्तों लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज ने अपनी मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक सेडान कार Vision EQXX EV के अनावरण की घोषणा कर दी है। जर्मनी की कार निर्माता कंपनी ने अपने इस मॉडल का अनावरण लाइव प्रसारण मैं करने की बात कही है। इस लाइव प्रसारण के माध्यम से कंपनी अपनी इस कार से रहस्य का पर्दा हटाएगी।


Mercedes-Benz Vision EQXX
Mercedes-Benz Vision EQXX

लॉन्च की तारीख-

यह कार 3 january 2022 लॉन्च होगी |


इस कार बारे में

  • यह इलेक्ट्रिक कार Mercedes Benz Vision EQXX EV एक बार चार्ज करने पर 620 मील या लगभग 1000 किलोमीटर तक दूरी तय करने की क्षमता रखती है। हालांकि पहले कंपनी ने इसका दावा 1200 किलोमीटर का किया था।
  • मर्सिडीज कंपनी अपनी इस सेडान इलेक्ट्रिक कार के लिए हाईवे स्पीड लगभग 200 एमपीजी की दर से ऊर्जा खर्च करने का लक्ष्य रखा है।
  • कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक सेडान कार बहुत ही दमदार व आधुनिक फीचर्स के साथ पेश की जाएगी।

मर्सिडीज कंपनी अपनी लग्जरी कारों के लिए दुनिया भर में मशहूर है और अब इस कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण के क्षेत्र में कदम रख दिया है। कंपनी का लक्ष्य 2030 तक पूर्णत इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चर बनने का है। कंपनी अपने इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कई मॉडल का निर्माण कर रही है। इसी दिशा में उसने Mercedes-Benz Vision EQXX EV टीज किया था। आखिरकार कंपनी ने अब Mercedes-Benz Vision EQXX EV से पर्दा उठाने की तारीख 3 जनवरी 2022 सोमवार दोपहर को तय किया है।


मर्सिडीज बेंज कंपनी के CEO मार्कस ने टिप्पणी की है कि “कंपनी इलेक्ट्रिक ड्राइव में लीड करने की अपनी महत्वाकांक्षा को लेकर मजबूती से प्रगति कर रही है।”
इनका मानना है कि यह इलेक्ट्रिक कार अब तक की सबसे एफिशिएंट इलेक्ट्रिक कार होगी।

Mercedes-Benz Vision EQXX
Mercedes-Benz Vision EQXX

दोस्तों कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक सेडान कार को लेकर अपने कई दावे पेश किए हैं।लेकिन देखना यह होगा कि क्या वाकई यह कार इन दावों पर खरा उतरेगी या फिर नहीं? इसके लिए हमें 3 जनवरी 2022 को इस कार का लाइव अनावरण देखना होगा जहां इस कार से पर्दा हटाया जाएगा और इसकी झलक हमको देखने को मिलेगी व सभी को इस कार से रूबरू कराया जाएगा।

कंपनी ने Mercedes-Benz Vision EQXX EV को 3 जनवरी 2022 को लांच करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़े/देखे700 km रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार अवतार E11

Leave a comment