Tata Altroz EV जल्द दोड़ती नज़र आएगी सडको पे | जानिए इस strong इलेक्ट्रिक कार , और इसकी कीमत

टाटा मोटर की Tata Altroz EV भारत में सबसे शानदार कारों में से एक है। यह टाटा अल्टरोज आईसीई संस्करण का एक इलेक्ट्रिक संस्करण है। इसके अलावा आने वाली Tata EV को हैचबैक के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रीमियम सुविधाओं से पैक करने के लिए कहा जाता है, और जहां तक इलेक्ट्रिक कारों का संबंध है यह एक भारी कीमत टैग से दूर नहीं हो सकता। इस पोस्ट में हम आपको आने वाली अल्टरोज ईवी लॉन्च तारीख कीमत व फीचर्स के बारे में बताएंगे।

Tata Altroz EV Specifications

Tata Altroz EV रेंज और पावरट्रेन।

टाटा अल्टरोज ईवी को एक बार चार्ज करने पर 250 से 300 किलोमीटर की रेंज का दावा किया गया है जो नेक्सन ईवी के समान है।यह भी कहा जा रहा है कि अल्टरोज ईवी बाकी पावरट्रेन को अधिक कीमत वाले नेक्सन ईवी से साझा करेगा कहा गया है कि कार 245 Nm टॉर्क और 129 हॉर्स पावर के साथ आती है जीपट्रोन नामक टाटा की सिग्नेचर बैटरी तकनीक का अल्टरोज ईवी उपयोग करेगा, जो अधिक रेंज वह प्रति चार्ज लंबी दूरी को कवर करने के लिए लिक्विड कूलिंग को शामिल करती है।

यह भी पढ़े :- Yamaha MT-15 V2 भारत में हुई लॉन्च,इसकी कीमत, माइलेज, कलर्स के बारे में जाने | Kya Bharat Me Yamaha MT-15 V2.0 Ka Chlega Magic ?

Mini Cooper SE Electric car | मिनी कूपर SE Electric car, जाने क्या होगी भारत में इसकी कीमत, सिंगल चार्ज में देगी 325 km तक की रेंज, जाने इस कार के positive, negative features

Tata Altroz EV बैटरी।

बात करें बैटरी पावर की तो अल्टरोज ईवी में 302 kwh लिथियम आयन पैक बैटरी देने की उम्मीद है कार के साथ आने वाले बॉक्स वॉल चार्जर का उपयोग करके लगभग 8 से 9 घंटे में बैटरी पैक को 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। इसमें फास्ट चार्जर का विकल्प भी दिया गया है जिससे बैटरी को 1 घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं।

Tata Altroz EV

Tata Altroz EV Dimensions

लंबाई (मिमी) = 3988
चौड़ाई (मिमी) = 1754
ऊंचाई(मिमी) = 1505
व्हीलबेस(मिमी) = 2501

Tata Altroz EV Exterior Design बाहरी डिजाइन।

टाटा के लाइन अप में अन्य ईवी की तरह अल्टरोज ईवी में भी एक विशेष टिल ब्लू बॉडी पेंट है। सामने वाले हिस्से में क्रोम की बजाय नीले रंग के साथ छुपा हुआ ग्रिल और फ्रंट हेयर डैम पर स्टार पेटर्न मिलता है। पिछला प्रावर्णी एलइडी टेल लाइट्स के समान दिखता है।

Tata Altroz EV Interior Design आंतरिक डिजाइन।

अपने पेट्रोल समकक्ष की तरह अल्टरोज ईवी के केबिन भी एक समान रहने की उम्मीद है। हालांकि मैकेनिकल गियर बॉक्स ट्रांसमिशन की अनुपस्थिति से सेंटर कंसोल में काफी जगह खुल जाएगी। स्टीयरिंग व्हील सहित बाकी का डैशबोर्ड भी समान दिखता है।

Tata Altroz EV अन्य विशेषताएं।

इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक इन्फोटेनमेंट सिस्टम शामिल है जो एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो दोनों का समर्थन करता है डेस बोर्ड व दरवाजे पर एंबिएंट लाइट व्यवस्था, सुरक्षा की दृष्टि से अल्टरोज ईवी को ड्राइवर और यात्री दोनों के लिए 2 मानक एयर बैग, सेंट्रल लॉकिंग के साथ एबीएस, एक एंटी थेफ्ट अलार्म ,चाइल्ड डोर लॉक, रीयर कैमरा व सीट बेल्ट प्रिटेंशनर के साथ आयेगी। यह एक 5 सीटर कार है।

Tata Altroz EV Price कीमत।

टाटा अल्टरोज ईवी की अनुमानित कीमत 13 से 14 लाख रुपए हो सकती है।

Tata Altroz EV Launch Date

टाटा अल्टरोज ईवी की अनुमानित लॉन्च डेट fab. 2024 बताई जा रही है।

Tata Altroz EV vs Nexon EV

टाटा अल्टरोज ईवी नेक्सन ईवी के साथ तुलना करने की बात हो तो सबसे प्रमुख अंतरों में से एक दोनों कारों का डिजाइन और आकार है। अल्टरोज ईवी एक प्रीमियम हैचबैक है जबकि पहले से लांच नेक्सन ईवी एक एसयूवी है दोनों चार पहिया वाहनों के विनिर्देशों के अनुसार यह माना जाता है कि अल्टरोज ईवी ने नेक्सन ईवी से अधिकांश पावरट्रेन कॉन्फ़िगरेशन जैसे 129 PS इलेक्ट्रिक मोटर, 30.2kwh बैटरी यूनिट के साथ-साथ समान टॉर्क और हॉर्स पावर उधार लेगा जहां नेक्सन ईवी का वर्तमान मॉडल 14 लाख रुपए से शुरू होता है वही अल्टरोज ईवी का 10 लाख।

FAQ

Tata Altorz EV ki Range kitni hai ?

टाटा अल्टरोज ईवी को एक बार चार्ज करने पर 250 से 300 किलोमीटर की रेंज का दावा किया गया है जो नेक्सन ईवी के समान है।

Tata Altorz EV ki kimat kitni hogi ?

टाटा अल्टरोज ईवी की अनुमानित कीमत 13 से 14 लाख रुपए हो सकती है।

Tata Altorz EV kab launch hogi ?

टाटा अल्टरोज ईवी की अनुमानित लॉन्च डेट February 2023 बताई जा रही है।

5 thoughts on “Tata Altroz EV जल्द दोड़ती नज़र आएगी सडको पे | जानिए इस strong इलेक्ट्रिक कार , और इसकी कीमत”

Leave a comment