Bounce Infinity E1 | बाउंस इंफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत, सिंगल चार्ज में 85 km रेंज

परिचय | Bounce Infinity E1

बेंगलुरु में स्थित स्टार्टअप कंपनी बाउंस ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर बाउंस इंफिनिटी E1 को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने के पश्चात काफी सुर्खियों में रहा है। व लोगों का काफी पसंदीदा भी रहा है।
क्योंकि बाउंस इंफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर एडवांस फीचर से लैस है व इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक खास बात यह भी है कि आप इसे बिना बैटरी के भी खरीद सकते हैं क्योंकि ऐसा इसलिए है कि कंपनी ने इसमें बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है जिसकी मदद से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को उपयोग लेने वाले यूजर को बैटरी खरीदने और चार्ज करने की जरूरत नहीं होगी।

Bounce Infinity E1
बाउंस इंफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर | Bounce Infinity E1

बाउंस इंफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत। Bounce Infinity E1 electric scoter ki price

बाउंस कंपनी ने बाउंस इंफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों के लिए दो विकल्प तैयार किए हैं।
1.बैटरी के साथ खरीदना
2.बैटरी के बिना खरीदना।
जिस प्रकार से कंपनी ने य दो विकल्प तैयार किए हैं ठीक उसी प्रकार से ही इन दो विकल्प द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में भी फर्क देखने को मिलता है। क्योंकि यदि ग्राहक बिना बैटरी के यह इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदता है तो तब उस स्थिति में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भी कम हो जाएगी क्योंकि कंपनी तब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में उपयोग होने वाली बैटरी की कीमत हटा देती है जिसके द्वारा बिना बैटरी के भी ग्राहक कम कीमत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद सकते हैं।

यदि बैटरी के साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदते हैं तो तब उस स्थिति में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत बढ़ जाती है क्योंकि उस समय बैटरी के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर कंपनी द्वारा बैटरी की कीमत भी ऐड कर दी जाती है। जिसके द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत बढ़ जाती है।बाउंस इंफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगर बैटरी के साथ खरीदते हैं तो इसकी दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 68,999 है। और अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बिना बैटरी के खरीदते हैं तो इसकी कीमत 35,999 हो जाती है।

Bounce Infinity E1
बाउंस इंफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर price Bounce Infinity E1

बाउंस इंफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का बैटरी स्वैपिंग इन्फ्राएस्ट्रक्चर। Bounce Infinity E1 Infrascoter

जब ग्राहक बिना बैटरी के यह इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदता है तो ऐसे में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की मदद लेनी पड़ती है जिसके द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बिना बैटरी चार्ज के भी चलाया जा सकता है।

बाउंस कंपनी ने कई अलग-अलग कंपनियों के साथ मिलकर बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को तैयार किया है जिसके द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी जब डिस्चार्ज होने लगे तो किसी भी बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में जाकर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को बदला जा सकता है।

इससे एक बड़ा फायदा यह भी है कि ग्राहकों को इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को बार-बार चार्ज करने वाली टेंशन से छुटकारा मिल जाएगा व वह सीधे ही इस बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की मदद से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को डायरेक्ट स्वैपिंग कर पाएंगे।

Bounce Infinity E1
बाउंस इंफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का बैटरी स्वैपिंग इन्फ्राएस्ट्रक्चर। Bounce Infinity E1

बाउंस इंफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पीड और वारंटी। Bounce Infinity E1 electric scoter speed & warranty

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 48V, 39AH पोर्टेबल लिथियम आयन बैटरी दी है जो कि 4 से 5 घंटे फुल चार्ज होने का समय लगाती है एक बार के फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 85 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 65 Km/h है व साथ ही साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर कंपनी द्वारा 3 साल व 5,000 किलोमीटर की वारंटी भी दी गई है।

Bounce Infinity E1
E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर Bounce Infinity E1

बाउंस इंफिनिटी E1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी स्वैपिंग करना होगा आसान। Bounce Infinity E1 battery swapping

बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का फायदा उन ग्राहकों को ज्यादा होगा जो अक्सर अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करना भूल जाते हैं। जिसके द्वारा कई समस्याओं जैसे कि रास्ते में बिना चार्जिंग के कारण इलेक्ट्रिक स्कूटर का बंद पड़ जाना आदि का सामना करना पड़ता है।

ऐसी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बाउंस कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी स्वैपिंग जैसी एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जिसके द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में काम में आने वाली बैटरी को इस तरह से लगाया गया है कि इसे आसानी से बाहर निकाला व लगाया जा सकता है। वह साथ ही साथ इस बैटरी को बाहर निकाल कर किसी भी स्थानीय जगह पर रखकर चार्जर की मदद से इस बैटरी को चार्ज भी कर सकते हैं।

Leave a comment