Find EV Charging Station app in India | कहां और कितनी दूरी पर है EV चार्जिंग पॉइंट, सब बतायेंगे ये ऐप्स

find EV Charging Station

इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर दुनिया भर में उत्सुकता चरम पर है देखी जा सकती है लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ रुख करने लगे हैं रोज नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन लांच हो रहे हैं पिछले कुछ वर्षों से दुनियाभर में इलेक्ट्रिक वाहनों में तेजी देखी जा रही है भारत भी धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक वाहनों के व्यवसाय व ग्राहकों के लिए बड़ा बाजार बन रहा है |

Nexon EV कारो से लेकर ओला s1 pro जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर तक भारत में शानदार EV क्रांति लाई जा रही है लेकिन अभी भी लोगों के मन में झिझक है और वह है  चार्जर्स की कमी इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती लोकप्रियता को देखकर चार्जर की कमी को भी दूर करने के लिए भारत की  ईवी कंपनियों ने चार्जर और वेबसाइट चार्जिंग स्टेशन का पता लगाने के लिए बनाए हैं जो हम आपको बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़े :-टाटा नेक्सोन EV

List | Charging Stations ऐप्स की लिस्ट

1. EV Plugs

2. Google Maps

3. स्टैटिक एप

4. Tata Power EZ Charge

Apps and Website to find EV Charging Station in India

बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहन इसके के साथ बढ़ते चार्जिंग ऐप को खोजना मुश्किल नहीं है इनको आसपास ऐप आदि के जरिए खोज सकते हैं।

EV Plugs App

find EV Charging Station की सीरीज में ये पहला ऐप है | EV plugs ईवी चार्जिंग स्टेशन खोजें 1000 से अधिक लिस्टिंग के साथ भारत का पहला ईवी चार्जिंग स्टेशन एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म होने का दावा किया गया है। टाटा पावर ईवी प्लान ईईएसएल स्टैटिक, मैजेंटा, एथर आदि से चार्जिंग स्टेशन खोजने के लिए शानदार सुविधाजनक मोबाइल ऐप है।गूगल मैप्स के जरिए दिशा निर्देश दिखाई देंगे ऐप डाउनलोड हो जाने के बाद चार्जिंग स्टेशनों को खोजने के लिए चुन सकते हैं इसमें दूरी के आधार पर व प्लग के आधार पर छांटने के लिए फिल्टर भी मौजूद है।

Platform Free for :-Android/IOS

Google Maps

google maps  सबके चहते ऐप में से एक ऐप है जो सबका पसंदीदा ऐप जो आईफोन में एंड्रॉयड के लिए अच्छे जीपीएस नेविगेशन ऐप में से एक है | अब इसमें एक और सुविधा जोड़ दी गई है जो है अपने आसपास ईवी स्टेशन का पता लगाना आपको इसमें “इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन” या फिर “ईवी चार्जिंग स्टेशन”  खोज सकते हैं और फिर  गूगल मैप्स आपको आसपास के चार्जिंग स्टेशन दिखाइएगा | भारत में यह चार्जिंग स्टेशन खोजने का सबसे बेहतरीन तरीका है।

Platform Free for :-Android/IOS  

यह भी पढ़े :- टेस्ला मॉडल-3 भारत मे

Static App to find EV Charging Station | स्टैटिक ऐप

यह भी एक चार्जिंग स्टेशन ऐप है  जिसके पास 150 से अधिक चार्जिंग स्टेशनों का नेटवर्क है जो आपको स्लॉट बुक करने पर भुगतान करने की सुविधा देता है यह  आप  को चार्जिंग स्टेशनों को वास्तविक समय वह वास्तविक दूरी वर्तमान स्थान से, मूल्य, प्रति किलो वाट, दिशाओं के साथ संचालन  के घंटे भी दिखाता है।

Free platform- Android/IOS

Find EV Charging Station
Find EV Charging Station

Tata Power EZ Charge App to find EV Charging Station |

 भारत में टाटा  ईवी चार्जिंग नेटवर्क उपलब्ध है उसके ऐप को आप इंस्टॉल कर सकते हैं इसमें सभी सुविधाएं हैं जैसे दूरी, संचालन के घंटे, वास्तविक समय की स्थिति आदि टाटा के चार्जिंग नेटवर्क के जरिए अपने चार्जिंग सत्र का भुगतान आप इस  ऐप से आसानी से कर सकते हैं।

 Free Platform – Android/IOS

चार्जलिस्ट-

चार्जर लिस्ट एक तरह की वेबसाइट है जो भारत में स्थित  ईवी चार्जिंग स्टेशन पता लगाने के लिए बनाई गई है  लेकिन यह इतनी लोकप्रिय नहीं हैं भारत के चार्जिंग स्टेशनों को देखने के लिए चार्ज लिस्ट के मानचित्र दृश्य के जरिए आप देख सकते हैं।

भारत में कितने चार्जिंग स्टेशन है?

ईवी  प्लगस के सीईओ व संस्थापक मनीष नारंग के अनुसार भारत में 1000 चार्जिंग स्टेशन है जो 60 से अधिक शहरों में उपलब्ध है।

क्या भारत में टेस्ला चार्जिंग स्टेशन है?

फिलहाल टेस्ला के भारत में चार्जिंग स्टेशन  उपलब्ध नहीं है टेस्ला भारत में जल्दी चार्जिंग स्टेशन भारत में स्थापित करने का प्लान बना रहा ह

Leave a comment