Maruti S-cross & Tata Sierra

भारत में आने वाली 2 शानदार कार Maruti S-cross & Tata Sierra है |

टाटा भारत देश की सबसे बड़ी और पुरानी वहां निर्माता कंपनियों में से एक है यह कंपनी कार, बस, वेन, लग्जरी कार ,स्पोर्ट्स कार व अब इलेक्ट्रिक  कार बनाने लगी है जो लोगों को काफी पसंद आ रही है. टाटा 2022 में लग्जरी इलेक्ट्रिक कार टाटा सिएरा लॉन्च करने जा रही है टाटा ने 1990 के समय भी एक टाटा सिएरा को लॉन्च किया था जो कि इंडिया की पहली गाड़ी थी जिसमें इलेक्ट्रिक विंडोज मिलती थी टाटा  अब इसके  नए मॉडल को लॉन्च करने जा रही है जो दिखने में बहुत आकर्षक है।भारत में आने वाली 2 शानदार कार Maruti S-cross & Tata Sierra है |

type of charging

Tata Sierra

                       टाटा सिएरा यह एक इलेक्ट्रिक एसयूवी कार है जो इंडिया में जल्द लांच होने वाली है यह 4.1 मीटर एसयूवी इलेक्ट्रिक कार है यह  एजाइल लाइट फ्लैक्सिबल एडवांस तकनीक पर आधारित तीसरा  वाहन  है जो पूरी तरह से ev है. गुणवत्ता में बहुत शानदार ग्रह के नगरी को ध्यान में रखता है टाटा सिएरा का डिजाइन गतिशील है और अंदर की तरफ क्लास रीडिंग  स्पेस व कार्य क्षमता प्रदान करते हुए बाहर पर केंद्रित है. इस इलेक्ट्रिक कार में  जीपटोन टेक्नोलॉजी का यूज किया गया है।

Specifications.

                            Tata Sierra ev मैनुअल ट्रांसमिशन में लांच होने वाली है .यह एक लग्जरी ev  है। इसकी लंबाई 4150 mm है। इसकी चौड़ाई 1820 mm  है। इसकी ऊंचाई 1675 mm है। और  व्हील बेस 2450 mm  है। यह 5 सीटर इलेक्ट्रिक कार  है।

बैटरी /चार्जिंग

                          इस इलेक्ट्रिक कार की बैटरी 40kwh  से अधिक वह लिथियम आयन बैटरी हो सकती है और 150 से 200 Bhpके आसपास अधिक शक्तिशाली मोटर के साथ है. इसे एक बार चार्ज करने पर 400 किलोमीटर से अधिक होने की उम्मीद है. यह फास्ट चार्जर में आने की उम्मीद है . इसे 1 घंटे में 0 से 80 परसेंट तक चार्ज किया जा सकता है। इसे सिंगल स्पीड ऑटोमेटिक ऑटोमेशन के साथ जोड़ा जाएगा।

डिजाइन

               टाटा सिएरा इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन बहुत अच्छी तरह से तैयार किया गया है जो इसको बहुत बेहतरीन कारों में से एक बनाता है इसकी सीट्स और डै

Maruti S-cross

Maruti S-cross मारुति की सबसे महंगी कार हो सकती है। Maruti S-cross जल्द ही लांच होने वाली है जिसका लुक शानदार है जो दिखने में बहुत आकर्षक है यह कार कुछ हद तक भारतीय सुजुकी xl6 के समान है जिसमें मोटा क्रोम ब्रेड और बड़े सुजुकी बेजिंग है स्वैप्ट बैक एलईडी हैंड लैंप फोग लैंप और एयर डैम भी है सुजुकी s-cross में साधारण बॉडी पैनल और ऊपर की ओर ग्लास हाउस जो अच्छा रूप धारण करता है इस कार की साइड प्रोफाइल बहुत अमेजिंग है उसके स्पष्ट दो भाग वाले टेल लैंप बूट लीड पर रेखाएं अधिक विशिष्ट हैं इसमें स्ट्रांग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी मिलने वाली है. यह कार एलॉय व्हील्स के साथ देखने को मिलेगी


यह पेट्रोल से चलने वाली कार है इसका ट्रांसमिशन मैनुअल है इसका इंजन 1462 सीसी और इसकी बॉडी टाइप एसयूवी है।
इसमें दो इंजन ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं पहला 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन जिसकी रेटिंग 104 PS और 138 एन एम है। दूसरा 1.4L बूस्टरजेट का टर्बो पैट्रोल इंजन जो 48 वाट माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। इसके इंजन को माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 5 स्पीड मैनुअल व 4 स्पीड AT के
साथ जोड़ा जाएगा।

मारुति s-cross फीचर्स.


मारुति s-cross में बहुत शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे जो इसे और भी लग्जरी लुक देंगे इसमें एक बड़ा नया टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, कनेक्टेड कार तकनीक, डिजिटल ड्राइवर का डिस्प्ले, और कई एयर बैग देखने को मिल सकते हैं।

यह मारुति s-cross हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस ,स्कोडा कुशाक,एमजी एस्टोर, वोक्सवैगन ताइगुन और रेनॉल्ट डस्टर को कड़ी टक्कर दे सकती है।

Maruti S-cross

लॉन्च डेट

नेक्स्ट जनरेशन की सुजुकी s-cross इस महीने के अंत में 25 नवंबर को वैश्विक शुरुआत के लिए तैयार है. एक रिपोर्ट के मुताबिक मारुति सुजुकी नेक्स्ट जनरेशन s-cross को 25 नवंबर को लॉन्च किया जा सकता है।
भारत में इसे 2022 में लांच किया जा सकता है।

अनुमानित कीमत


मारुति सुजुकी नेक्स्ट जेनरेशन s-cross की अनुमानित कीमत ₹10 lakh बताई जा रही है।

    
    

Leave a comment