AK-47 बनाने वाली कंपनी बनायेगी 150km रेंज वालीElectric Car | AK-47 COMPANY KE NEW ELECTRIC CAR

जैसा की आप सब जानते हैं इलेक्ट्रिक कारों का दौर आ चुका है रोज नई नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हो रही है ,अब एक कंपनी जो AK-47 गन बनाती है वह भी अब इलेक्ट्रिक कार लांच करने जा रही है।

 रूस की कंपनी Kalashnikov  जो AK-47 गन बनाने के लिए जानी जाती है वह भी जल्द एक इलेक्ट्रिक कार पेश करने जा रही है यह कार एक बार चार्ज करने पर 150 किलोमीटर तक जाएगी और इसकी बहुत अहम बात यह है कि यह कार तीन पहिए वाली इलेक्ट्रिक कार होगी।

बहुत कम लोगों को यह बात पता होगी कि जो कंफर्म हथियार की दुनिया में अपनी अलग पहचान रखती है |यही वो कंपनी है जो AK-47 गन बनाती है | रूस की  कलसीनीकोव (Kalashnikov)  कंपनी अब भी इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में अपना दबदबा रखती है | इस कंपनी ने 2018 में CV-1 Concept  अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन लांच किया था अब यह कंपनी दो और इलेक्ट्रिक कार बनाने में लगी है।

Kalashnikov (AK-47) की नई गाड़िया…

 रूस की मीडिया खबरों के अनुसार Kalashnikov  ने UV-4  के प्रोटोटाइप के पेटेंट रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किया है यह कार चार पहिया व चार दरवाजे वाली कार होगी इसके साथ ही ये कंपनी तीन पहियों वाला मॉडल पेश करेगी तीन पहियों वाले इलेक्ट्रिक कार में UV-4 जैसे  फीचर्स देखने को मिल सकते हैं शायद  दरवाजों  की संख्या कंपनी  कम कर दे। फिलहाल अभी पूर्ण जानकारी नहीं आई है। केवल अभी पेटेंट फाइल प्रोटोटाइप की फोटोस वायरल हुई है।

AK-47
AK-47 NEW CAR

UV-4 गाड़ी छोटी व हल्की होगी।

    रूस की कंपनी Kalashnikov  की UV-4  कार 3.4  मीटर लंबी हो सकती है इसे मुख्य तौर पर रोजमर्रा की जरूरतों के हिसाब से तैयार किया गया है इसका वजन भी हल्का हो सकता है एक बार चार्ज करने पर 150 किलोमीटर तक जा सकती है। ये कार सिंगल चार्ज में 150km तक जाएगी और इसकी खास बात ये है कि ये बस 3 पहिए वाली कार होगी|

Leave a comment