Bird ES1+ Scooter | मात्र 50000 की रेंज में आ रहा Bird ES1+ इलेक्ट्रिक स्कूटर,लॉन्च तारीख,स्पेसिफिकेशन-ELECTRICCARHINDI

 भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड में तेजी बढ़ने लगी है खासकर टू व्हीलर में लोगों ने ज्यादा दिलचस्पी दिखा रहे हैं अलग-अलग स्कूटर कंपनियों ने अपने-अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने में लगे हैं| इसी में एक बर्ड ग्रुप की सहायक कंपनी बर्ड इलेक्ट्रिक मोबिलिटी भी अपने Bird ES1+ Scooter लॉन्च करने वाली है|

शुरुआती दौर में इलेक्ट्रिक स्कूटर दिल्ली एनसीआर में लॉन्च होगी उसके बाद यह अन्य बड़े शहरों में प्रस्तुत की जाएगी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंप्लीट नॉक डाउन रूट के जरिए भारत लाया जाएगा और इसकी असेंबलिंग मानेसर  स्थित कंपनी के प्लांट में करेंगे ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि यह सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर होगी।

 आपको बता दें कि बर्ड इलेक्ट्रिक ने ऑस्ट्रेलिया के इ- मोबिलिटी ब्रांड v moto के साथ एक Moue पर सिग्नेचर किए हैं| इस सौदे के हिसाब से बर्ड मोबिलिटी भारत सरकार वित्त पोषित राइड शेयरिंग प्रोजेक्ट के लिए टेस्टिंग के उद्देश्य के लिए Cumin इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदेगी आपकी जानकारी के लिए बता दें कि V moto दुनिया भर में सुपर सुपरसोको ब्रांड नाम के तहत टू व्हीलर वाहन बेचता है।

यह भी पढ़े:- हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर AE-8 फोटो,माइलेज और लॉन्च डेट

बिना ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन के चलाइए इन इलेक्ट्रिक स्कूटरो को

Bird ES1+ Scooter फिचर्स

Bird ES1+  एक शानदार किफायती स्कूटर साबित होने वाला है ट्रांसमिशन ऑटोमेटिक है इसमें हब मोटर दी गई है बात करें इसकी साइज की तो इसकी लंबाई 1782 mm व चौड़ाई 727 mm और ऊंचाई 1087 mm है इसमें 1217 mm का  लंबा व्हीलबेस भी दिया है।

BirBird ES1+ Scooter का वजन 62kg है

 इसमें  एलइडी हेडलैंप   टेल लैंप के साथ  स्प्लिट सीट और एलईडी इंस्ट्रूमेंट कल्चर दिया गया है।

Bird ES1+ Scooter
Bird ES1+ Scooter

Bird ES1 + ड्राइविंग रेंज

 बात करें इसके पावरट्रेन की तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर Bird ES1 + मैं 3ah  की 60v   क्षमता का  लिथियम आयन बैटरी पैक व1.6kw का इलेक्ट्रिक मोटर भी दिया गया है। यह एक बार चार्ज करने पर 55 km तक का ड्राइविंग रेंज देती है।

Bird ES1+ Scooter + की टॉप स्पीड 35kmph है। इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक  शार्प  एब्जॉर्बर  दिए गए हैं। यह बताया गया है कि यह फुल चार्ज 7 से 8 घंटे में हो जाती है।

यह भी पढ़े:- टेस्ला मॉडल वाई प्राइस/कीमत फोटो, रिव्यू,कलर्स भारत में जल्द ही मार्च 2022 को हो सकती है लांच

Triton EV Model H, 8 Seater electric SUV, सिंगल चार्ज में 1200 किलोमीटर चलने वाली 8-सीटर SUV, 2 घंटे में होती है फुल चार्ज

Bird ES1+ Launch Date In India

Bird ES1+  भारत में  फरवरी 2022 में लांच हो सकती है।

Bird ES1+ Price In India | Bird ES1+ की प्राइस

Bird ES1+  की भारत में कीमत 50 हजार के करीब होगी।

FULE TYPEELECTRIC
BATTERY TYPELITHIUM-ION
BATTERY CAPACITY60v ,3ah
MAX SPEED35km/hr.
BRAKESDOUBLE DISC
TYRE TYPEtube less
RANGE55km/charge
CLOCKYES
SPEEDO METERDEGITAL
KARB WEIGHT62KG
Bird ES1+

Bird ES1+ Launch Date भारत में क्या होगी ?

Bird ES1+  भारत में  फरवरी 2022 में लांच हो सकती है।

Bird ES1+ कीमत India में क्या होगी ?

Bird ES1+  की भारत में कीमत 50 हजार के करीब होगी।

2 thoughts on “Bird ES1+ Scooter | मात्र 50000 की रेंज में आ रहा Bird ES1+ इलेक्ट्रिक स्कूटर,लॉन्च तारीख,स्पेसिफिकेशन-ELECTRICCARHINDI”

Leave a comment