Diwali offers: Electric car खरिदने वालों के लिए खुशखबरी। जाने कौनसे बैंक ब्याज पर दे रहे भारी छूट।

जैसा की आप सब जानते है धनतेरस और दिवाली का त्यौहार आने वाला है। दिवाली और धनतेरस पर लोग जमकर इलेक्ट्रानिक आइटम व कार खरीदते है। धनतेरस से लेकर दिवाली तक का समय घर में कोई नई चीज लाने के लीए बेहद शुभ माना जाता है। भारत में बढ़ते प्रदुषण को कम करने व पेट्रोल, डिजल की खपत को कम करने के लीए सरकार लोगो से ज्यादा से ज्यादा Electric Car खरिदने की गुजारिश कर रही है।

अगर आप भी कार खरिदने का प्लान कर रहे है तो Electric car एक शानदार विकल्प है। दिवाली सीजन को देखते हुये ज्यादातर बैंक Electric Car के लिए आर्कषक दरों पर लोन दे रहे है। इसमें है स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), पंजाब नेशनल बैंक (PNB), बैंक ऑफ बडौदा (BOB) व एक्सिस बैंक (Axis Bank) जैसे कई बैंको के नाम शामिल है।

Diwali offers: Electric car
Diwali offers: Electric car

इलेक्ट्रिक कारों पर ढेरों Diwali offers

जैसा की आप सब जानते है इलेक्ट्रिक गाड़िया ग्राहको की पसंद बनती जा रही है वहीं दुसरी और सरकार भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बढ़ावा दे रही है। ग्राहको को इन गाड़ियों पर कंपनियां भी नए -2 आफर्स दे रही है। इलेक्ट्रिक गाड़ियां ग्राहकों के लीए बेहतर विकल्प हो सकती है पेट्रोल डीजल की बड़ती कीमतों के बीच। मेंटेनेंस की बात करे तो पेट्रोल व डीजल कारों के मुकाबले इलेक्ट्रिक कारों का मेंटेनेंस बहुत कम है।

READ MORETop 8 Best Electric Scooter in India | बंपर डिमांड में चल रहे ये धांसू 2-व्हीलर्स, दिवाली से पहले इन 8 2-व्हीलर्स की बंपर डिमांड

UP EV Policy 2022 :  यूपी में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर मिलेगी एक लाख रुपये तक की सब्सिडी, रोड टैक्स भी नहीं लगेगा

https://electriccarhindi.com/stories/top-8-best-electric-scooter-in-india/

इलेक्ट्रिक कारों के लोन पर बंपर छूट

इलेक्ट्रिक कार के लिए इंटरेस्ट रेट 10-30 बेसिस प्वॉइंट्स कम है पेट्रोल व डीजल कारो के मुकाबले। कार के लिए लोन अलग-2 बैंको के लिए अलग -2 है। कुछ बैंक फेस्टिव सीजन के दौरान प्रोसेसिंग फीस वसूल नहीं कर रहे वहिं दुसरी और कुछ बैंक लोन के लिए फ्लैट फीस ले रहे है।

जाने ग्राहकों को किस बैंक से कितनी मिल रही ब्याज में छूट

• बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) का पेट्रोल या डीजल कारों के मुकाबले इलेक्ट्रिक कार लोन 0.25 प्रतिशत तक सस्ता है।

• SBI Green Cars Loan की इंटरेस्ट रेट 7.95 से 8.30 फीसदी है वहीं दुसरी और लोन की ब्याज दर पेट्रोल-डीजल कारों के लिए 7.85 से 8.65 फीसद है।

• SBI से Green Car Loan लेने पर आप उसका रिपेमेंट उसे 3 से 8 साल के बीच मे कर सकते है।

• Axis Bank ग्राहकों को Loan रिपेमेंट करने के लिए 7 साल का समय देता है।

• ज्यादातर बैंक EV Car Loan अपने ग्राहकों से किसी भी प्रकार का प्रीपेमेंट नहिं लेते।

• इस तरह के लोन के लिए बैंक 0.2% से लेकर 2% तक प्रोसेसिंग फीस ग्राहकों से ले रहे है।

BANK LONE RATE LIST IN Diwali offers

BAANK NAMEEV LONE RATENORMAL CAR LONE RATE
CANRA8.808.90
BOB8.458.45
PNB8.558.65
UNION8.408.45
SBI9.957.80
AXIX7.708.20

टैक्स छूट मिल रहा टैक्सपेयर्स को

आपको बता दे की सरकार Electric Car Buyers को लोन की ब्याज दर में छूट के साथ -2 टैक्स में भी एक्स्ट्रा छूट दे रही है। टैक्सपेयर्स के लिए यह लाभकारी होगा। कई लोग टैक्स छूट मिलने के कारण अपनी पेट्रोल व डीजल कार को अपग्रेड करके electric Car में कन्वर्ट करना चाहते है।

ग्राहको को लोन व ब्याज दर मे छूट तो मिल ही रहा है वहीं दुसरी और EV कार लोगो के लिए लम्बे समय तक बहुत किफायती साबित होगी क्योंकी उन्हें महंगे पेट्रोल-डीजल से छूटकारा जो मिलेगा | EV कारों के रखरखाव और देखभाल मे कम पैसो की जरूरत होती है पेट्रोल-डीजल कारो के मुकाबले।

Leave a comment