Rolls Royce Spectre Electric Car : Rolls Royce Spectre ने मारी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री, 2023 में होगी लॉन्च

आखिरकार Rolls Royce ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, Rolls Royce Spectre को पेश करके लगातार बढ़ते ईवी क्षेत्र मे प्रवेश किया है। ब्रिटिश लक्जरी कार निर्माता का कहना है की स्पेक्टर रोल्स-रॉयस मोटर कारो के लिए एक पूर्ण इलेक्ट्रिक युग की शुरुआत का प्रतीक है, और यह दिखाता है की Rolls-Royce विद्युतिकरण के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Rolls Royce spectre exterior

रॉल्स-रॉयस में कई स्टाइलिंग संकेत है जैसे – स्प्लिट हेडलाइट सेटअप, लंबी घुमावदार रुफलाइन और नई वर्टिकल रियर लाइट। रोल्स-रॉयस में फिट होने वाली अब तक की सबसे चौड़ी ग्रिल पैन्थियॉन ग्रिल है। 22 LED लाइटे, वर्टिकल वेन्स चिकने और उद्देश्य से कार के चारो और हवा का मार्गर्दशन करने के लिए डिजाइन किए गए हैं। स्पेक्टर अब तक की सबसे अधिक वायुगतिकीय ऑटोमोबाइल है साथ ही यह 23 इंच के पहियो का उपयोग करने वाला पहला रोल्स रॉयस है।

Rolls Royce Spectre electric car picture
Rolls Royce Spectre picture

RollS Royce spectre interior

स्पेक्टर का मुख्य आकर्षण आंतरिक (interior) आवरण है जो उन्नत सुविधाओं का दावा करता है। इसमें डोर पैनल्स के अंदर 4,796 साफ्ट इल्युमिनेटेड लाइट्स है जो पहली सीरीज प्रोडक्शन रोल्स-रॉयस है। डोर लाइट्स ब्रांड के प्रसिद्ध हस्तशिल्प वाली स्टारलाईट रुफ हेडलाइनर के पुरक है व साथ ही बोर्ड का सह-यात्री पक्ष 5,500 रोशनी के कलस्टर से घिरे स्पेक्टर लेटरिंग के साथ आता है।

READ MORE PMV Electric Car: 16 नवंबर को आ रही है सबसे छोटी Electric Car, 4 घंटे में होगी full charge

Tata Altroz EV जल्द दोड़ती नज़र आएगी सडको पे | जानिए इस strong इलेक्ट्रिक कार , और इसकी कीमत

Rolls Royce Spectre Dimensions

इसकी लम्बाई 5,453 mm , चौडाई 2,080 mm और ऊंचाई 1,559 mm है जिसका व्हीलबेस 3,210 mm है।

Rolls Royce spectre powetrain

रोल्स-रॉयस अभि भी अंतिम एक्सलेरेशन रेंज और बिजली उत्पादन के आंकडो पर कार्य कर रहा है। स्पेक्टर 520km की WLTP – प्रमाणित रेंज प्रदान कर सकता है जबकि इसके पावर की बात करे तो 877bhp और 200Nm टॉर्क है। कहा जा रहा है की 4.5 सेकेंड में 100km/h की रफ्तार पकड़ सकती है।

Rolls Royce Spectre Launch Date

फिलहाल लॉन्च के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन कहा जा रहा है की यह 2023 में लॉन्च हो सकती है।

READ MORE Top 8 Best Electric Scooter in India | बंपर डिमांड में चल रहे ये धांसू 2-व्हीलर्स, दिवाली से पहले इन 8 2-व्हीलर्स की बंपर डिमांड

दुनिया की Top 8 Fastest Electric Cars In The 2022-23

Rolls-Royce Spectre Price in India

फिलहाल इस इलेक्टिक कार की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन कहा जा रहा है की भारत में आने पर इसकी कीमत 7 से 8 करोड़ रु. हो सकती है।

Leave a comment